दिल्ली में कोरोना के साथ एक और बीमारी का कहर 30 से अधिक मामले सामने आए

Dengue in Delhi Spreading during COVID-19 Pandemic

दिल्ली में कोरोना के साथ एक और बीमारी का कहर 30 से अधिक मामले सामने आए

Dengue in Delhi Spreading during COVID-19 Pandemic :

दिल्ली में कोरोना वायरस के साथ-साथ अब एक और बीमारी का कहर भी बढ़ने लगा है। दिल्ली में एक अगस्त तक डेंगू ( Dengue ) के 30 से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली सरकार ने डेंगू के खिलाफ जागरूकता अभियान भी शुरू कर दिया है। ( Dengue in Delhi )

यह भी पढ़ें : Dengue से रहेंगे सेफ – अपनाए ये 6 आसान घरेलू नुस्खे

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल एक अगस्त तक डेंगू के 30 से अधिक मामले सामने आए हैं। हालांकि, नगर निकायों ने वेक्टर जनित इस बीमारी से पीड़ित मरीजों के लिए अलग फीवर क्लीनिक स्थापित किए हैं। इसके अलावा, निगमों ने जागरूकता अभियान भी चलाए हैं क्योंकि डेंगू का मौसम ऐसे समय आया है जब शहर मार्च के बाद से कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित है। ( Dengue in Delhi )

Also read : क्या स्वाइन फ्लू जानलेवा है – Is swine flu dangerous?

पूरे शहर के लिए वेक्टर जनित बीमारियों के आंकड़ों को सारणीबद्ध करने की नोडल एजेंसी दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में एक अगस्त तक डेंगू के 31 मामले सामने आये हैं। उसने कहा कि इसी अवधि के दौरान मलेरिया और चिकनगुनिया के मामले क्रमश: 45 और 18 हैं।

Also read : Dengue Fever का इन घरेलू उपायों से करें इलाज

डेंगू बुखार के लिए खोले गए हैं क्लीनिक:

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि एनडीएमसी के 6 क्षेत्रों में संचालित पॉली क्लिनिक्स में डेंगू बुखार क्लीनिक स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू से प्रभावित लोगों को बुखार होता है, लेकिन कोविड-19 में अन्य लक्षण भी होते हैं, जैसे कि सांस लेने में दिक्कत, गंध और स्वाद नहीं आना। इसलिए, हम जागरूकता बढ़ा रहे हैं और लोगों को कह रहे हैं कि सामान्य बुखार होने पर पॉली क्लीनिक जाएं और अन्य लक्षण होने पर हमारे कोविड-19 जांच केंद्रों पर जाएं। (Dengue in Delhi )

Also read : रोज खाएं दही, आंतें रहेंगी सही – Benefits of curd

Facebook Page : Click here

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है, यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है, अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से ज़रूर परामर्श करें, डी.एन.एस.आयुर्वेदा इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

About the author

Leave Your Comment

Theme Settings

Please implement FLYTHEME_Options_pages_select::getCpanelHtml()

Please implement FLYTHEME_Options_editor::getCpanelHtml()