इरेक्टाइल डिस्फंक्शन Erectile Dysfunction

0
2,093 views

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के कारण आपका यौन जीवन प्रभावित होता है। इस समस्या के दौरान पुरुषों को इरेक्शन होने में परेशानी होती है। आप कुछ तरीकों के जरिए इससे बच सकते हैं।

यह ब्लॉग डी.एन.एस. आयुर्वेदा के द्वारा है

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन एक यौन समस्या है जो कि किसी भी पुरुष के साथ हो सकती है। इसके दौरान पुरुषों को इरेक्शन होने में परेशानी होती है। उम्र बढ़ने के साथ इस समस्या की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के कारण आपका यौन जीवन प्रभावित होता है और आपको अपने प्रेम संबंधों के दौरान शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ सकती है। बहुत से लोग इस समस्या को किसी के साथ साझा नहीं करते, यहां तक कि वो अपने पार्टनर के साथ इस बात को शेयर करने से कतराते हैं।

इस कारण समस्या का समाधान और मुश्किलहो जाता है। इसलिए बेहतर है कि आप इस समस्या से बचने और निजात पाने के लिए कुछ तरीकों को अपनाएं।

Health Ministry Sends 2 Teams to Gujarat

एल्कोहल का सेवन कम कर दें

एल्कोहल का सवन जहां आपकी सेक्सुअल डिजायर को बढ़ाता है वहीं आपकी परफॉर्मेंस को कम कर देता है। इसलिए अत्यधिक मात्रा में शराब का सेवन ना करें। यह आपकी लव लाइफ के लिए खतरा हो सकती है।

धमनियों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें

अगर आपको कोलेस्ट्रॉल की समस्या है तो इस कारण भी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या हो सकती है। कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाने के कारण आपकी धमनियां सिकुड़ने लगती हैं जिससे आपके जनानांग में रक्त का प्रवाह नहीं हो पाता और इरेक्शन होने में दिक्कत होती है। इसलिए कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित रखें और धमनियों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

धूम्रपान ना करें

सिगरेट का सेवन भी आपका यौन जीवन बिगाड़ सकता है। सिगरेट में मौजूद निकोटीन आपकी रक्त धमनियों को सिकोड़ देता है जिससे आपको निजी अंगों में रक्त पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच पाता है और इसी कारण इरेक्शन नहीं होता है।

वजन नियंत्रित रखें

शोध बताते हैं कि जो लोग मोटापे का शिकार होते हैं उन्हें इरेक्शन में अधिक दिक्कत होती है। इसलिए बेहतर है कि आप स्वस्थ वजन रखें। इसके लिए आप नियमित रुप से एक्सरसाइज करें, साथ ही आप सही आहार भी ले सकते हैं। इससे ना केवल आप इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या कम होगी बल्कि आपका संपूर्ण स्वास्थ्य बना रहता है।

साइकिल ज्यादा ना चलाएं

अधिक साइकिल चलाने से आपको प्यूबिक एरिया में अधिक दबाव पड़ता है जिसके कारण रक्त धमनियों और नसों में रक्त का प्रवाह ठीक प्रकार से नहीं होता है। इस कारण लिंग तक पर्याप्त मात्रा में रक्त नहीं पहुंचता और यही इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का कारण बनता है।

नियमित रुप से यौन संबंध बनाए

अगर आप नियमित रुप से यौन संबध बनाते हैं तो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या नहीं होती। इसलिए सप्ताह में एक बार यौन संबंध जरुर बनाएं।

यह ब्लॉग डी.एन.एस. आयुर्वेदा के द्वारा है

किसी भी प्रकार की सेक्स संबंधित समस्या के लिए या नपुंसकता की समस्या को डोर करने के लिए गोलगंज, लखनऊ, स्थित डी.एन.एस. आयुर्वेदा क्लिनिक में संपर्क करें |

यहाँ 1000% शुद्ध आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों द्वारा अनेकों प्रकार के नये व पुराने रोगों का इलाज किया जाता है|

संपर्क करें: 9918584999, 9918536999, 9918526999

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here