सेक्स पावर बढ़ाने के कुछ ज़बरदस्त घरेलू उपाय | Home remedies for sex power

0
1,521 views
सेक्स पावर बढ़ाने के कुछ ज़बरदस्त घरेलू उपाय Home remedies for sex power

सेक्स पावर बढ़ने के लिए कुछ ज़बरदस्त उपाय:

इंसानी शारीरिक ऊर्जा के जिस भाग को आप सेक्स यानि संभोग में लगाते है, उसको सेक्स पावर कहा जाता है. सेक्स सभी की जिंदगी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. इसको आनंदपूर्ण बनाने के लिए आपको अपनी सेक्स पावर को सही तरीके से रखना होता है. सेक्स में शामिल होने वाले दोनों ही लोगों की सेक्स ताक़त स्वस्थ होने से शारीरिक व मानसिक स्तर पर कई तरह के लाभ मिलते हैं. सेक्स पावर बढ़ाने के कुछ ज़बरदस्त घरेलू उपाय | Home remedies for sex power

यह भी पढ़ें: शादी से पहले ये जानकारी ज़रूर रखें वरना 

आज के इस भागदौड़ के समय में अस्वस्थ दिनचर्या व दूषित वातावरण के कारण लोगों को कई तरह की बीमारियां हो जाती है. इसके चलते सेक्स पावर में भी कमी आ जाती है. आपकी इन सभी परेशानियों को देखते हुए आज आपको इस लेख में सेक्स पावर को बढ़ाने के उपाय और तरीके और घरेलू नुस्खों के बारे में बताया जाएगा.

सेक्स पावर के कम होने का लक्षण:

Sex पावर होने पर पर आपको नीचे दिए गये कई प्रकार के लक्षण महसूस होने लगते हैं:

– यौन उत्तेजना न होना.

– शीघ्रपतन हो जाना.

– चरम सुख (ओर्गेज्म) का समय कम होना.

– सेक्स के दौरान संतुष्टि की प्राप्ति का न होना.

– यौन प्रदर्शन में कमी का आ जाना.

यह भी पढ़ें: छोटे लिंग से हैं परेशान तो यह है असली समाधान 

सेक्स पावर कम होने के कई अन्य कारण:

Sex power कम होने के कई सारे कारण हो सकते हैं. जिनमें से कुछ मुख्य कारणों के बारे में बताया जाएगा.

टेस्टोस्टेरोन का लेवेल कम होना.
सेक्सुअल ताक़त में कमी आना.
नपुंसकता का होना.
ज़्यादा उम्र का होना.
तनाव व चिंता होना.
पुराने रोग, जैसे – डायबिटीज (शुगर) व हृदय रोग (दिल की समस्याएँ) होना.

infertility sucks, infertility treatment male infertility, Napunsakta ka ilaj in hindi, नपुंसकता, नमार्दगी, लिंग समस्या, सेक्स समस्या, हर्बल उपचार, top 10 tips before marriage

नपुंसकता की औषधि ऑनलाइन माँगने के लिए नीचे क्लिक करें:

Click Here       |        क्लिक करें

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय और तरीके:

Sex power बढाने के उपाय :

रखें तनाव से दूरी : सेक्स पावर को प्राकृतिक रूप से बढ़ाने के लिए आपको तनाव से दूर रहना चाहिए. तनाव से आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है. एक अध्ययन में इस बात का पता चला है कि तनाव व्यक्ति की सेक्सुअल गतिविधियों को प्रभावित करता है. तनाव के कारण हृदय गति असामान्य हो जाती है. इसके साथ ही साथ तनाव के कारण हाई बीपी की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है. यह दोनों ही रोग आपकी यौन गतिविधि पर बुरा असर डालते हैं.

यह भी पढ़ें: लिंग के साइज़ संबंधित आश्चर्यजनक टिप्स – Penis enlargement tips in hindi

इसके अलावा तनाव से उत्तेजना में कमी और चरम सुख पर पहुंचना भी कठिन हो जाता है. अगर आपका साथी तनाव में है, तो आपको उनके तनाव को दूर करने के लिए उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए. कई बार तनाव के कारण ही व्यक्ति शराब व नशे का आदि हो जाता है. नशे की आदत के कारण भी सेक्स पावर कम हो जाती है.

Sex Power इनक्रीस करें सूर्य की किरणों से : सूर्य की किरणों से कई तरह की बीमारियों को इलाज किया जा सकता है. मेलाटोनिन (मेलेटोनिन; नींद की प्रक्रिया को नियमित करने वाला हार्मोन) के कम व ज्यादा होने का प्रभाव आपकी यौन इच्छा पर पड़ता है. कहा जाता है कि सर्दियों में यह हार्मोन अधिक स्त्रावित होता है. इससे बचने के लिए आपको सूर्य की किरणों में कुछ देर बैठना चाहिए. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए यह एक कारगर उपाय है. इतना ही नहीं सूर्य की किरणों में बैठने से आपका रक्त संचार सही होता है और आप पहले के मुकाबले अधिक सक्रिय हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें:  धात रोग क्या है – बहोत आसान इसका इलाज – Spermatorrhoea

स्वप्नदोष, शीघ्रपतन, सेक्स कमजोरी का इलाज करने के लिए संपर्क करें:
डी. एन. एस. आयुर्वेदा क्लिनिक, लखनऊ
9918584999, 9918536999

प्याज है सेक्स पावर बढ़ाने का तरीका : अगर आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाने के बारे में सोच रहें हैं तो आपको अपने आहार में प्याज को शामिल करना होगा. प्याज और यौन स्वास्थ्य पर हुई रिसर्च में पाया गया कि प्याज के सेवन से सेक्स पावर को प्राकृतिक तरीके से बढ़ाया जा सकता है. इसके लिए आपको सफेद प्याज को काटकर और उसको मक्खन में भूनना होगा. आप हर दिन एक चम्मच इस प्याज का सेवन करें. अपने स्वाद के लिए आप इसमें शहद भी मिला सकते हैं. हर सुबह खाली पेट इस प्याज का सेवन करें. यह उपाय सेक्स पावर और शीघ्रपतन की समस्या को दूर करता है.

Sex Power बढ़ाएं लहसुन से : आप लहसुन के कई फायदों के बारे में पहले से ही जानते होंगे, मगर आज आपको लहसुन से सेक्स पावर को बढ़ाने के उपाय बताए जा रहें हैं. सेक्स पावर को इनक्रीज करने के लिए आप रोजाना लहसुन की कलियों का सेवन करें. इससे आपकी यौन इच्छा में प्राकृतिक रूप से बढ़ोतरी होती है. लहसुन से सेक्स पावर बढ़ने का राज यह है कि इससे यौन अंगों के रक्त संचार में तीव्रता आती है. जिससे सेक्स के समय यौन अंगों में उत्तेजना लंबे समय तक बनी रहती है और आप अधिक समय तक सेक्स कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें: Male Sexual Problems in Hindi | पुरुषों के गुप्त रोग

सेक्सुअल पावर बढ़ाता है बादाम : सेक्स पावर को बढ़ाने वाले प्राकृतिक तरीकों में आप बादाम का भी प्रयोग कर सकते हैं. बादाम पर हुए एक अध्ययन में पाया गया कि यह आपके शरीर की सेक्सुअल पावर को बढ़ाते हैं. इसके साथ ही साथ बादाम खाने से प्रजन्न क्षमता में भी वृद्धि होती है. बादाम में उच्च मात्रा में पोषक तत्व व खनिज पाएं जाते हैं. इसमें जिंक, सेलेनियम और विटामिन ई होता है, जिससे यौन स्वास्थ व प्रजन्न शक्ति में बढ़ोतरी होती है. अध्ययन यह भी बताते हैं कि जिंक यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए भी काफी उपयोगी माना जाता है. इस वजह से साथी को संतुष्ट करने के लिए आप बादाम का नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं.

डार्क चॉककलेट से बढ़ाएँ सेक्स पावर: वैसे तो आपने कई बार चॉकलेट खाई होगी, लेकिन आप डार्क चॉकलेट के इस फायदे से अब तक अंजान होंगे. सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए डार्क चॉकलेट किसी दवा की तरह ही काम करती है. डार्क चॉकलेट के सेवन से एंड्रोफिन (एन्ड्रॉपिहन; आपको आनंदित महसूस कराने वाला हार्मोन) स्त्रावित होता है. इसके अलावा डार्क चॉकलेट का स्वाद सभी को पसंद आता है. इसको खाने से भी आपकी सेक्स पावर में बढ़ोतरी होती है. अगर आप अधिक समय तक सेक्स नहीं कर पाते हैं तो आपको डॉर्क चॉकलेट का सेवन अवश्य करना चाहिए, लेकिन आपको पहले से ही कोई समस्या हो तो आप डॉक्टर की सलाह के बाद ही इसका सेवन करें.

Sex Powerबढ़ाने के लिए नशे को कहें अलविदा: सेक्स पावर को बढ़ाने के घरेलू नुस्खों में आपको अपनी बुरी आदतों को छोड़ना होगा. शराब पीना व धूम्रपान करने से कई तरह की हानि होती है. इससे आपकी सेक्स पावर में भी कमी आती है. एक अध्ययन के मुताबिक ऐसा इसलिए होता है क्योंकि धूम्रपान और शराब का सेवन करने से रक्त वाहिकाएं सिकुड़ जाती है. इस वजह से पुरुषों में नंपुसकता की समस्या भी हो जाती है. इस समस्या से बचने के लिए आपको धूम्रपान और शराब की लत को छोड़ना होगा. इसकी जगह पर आप ताजे फल व सब्जियों का अधिक सेवन करें.

यह भी पढ़ें: सावधान …! यौन संबंध बनाते समय कभी भी ना करें ऐसी ग़लती

सही सेक्स पोजीशन द्वारा बढ़ाएँ Sex Power : बताए गए उपायों से सेक्स पावर की समस्या सही होने पर आप विभिन्न सेक्स पोजीशन की मदद से अपनी पार्टनर को पूर्ण संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं. कई बार आप एक ही तरह की सेक्स पोजीशन को करते-करते ऊब जाते हैं. ऐसे में आपको लगता है कि आपकी सेक्स पावर कम हो गई है, जबकि ऐसा होता नहीं है.

सेक्स पोजीशन को बदलकर आप अपनी सेक्स लाइफ को पहले की तरह की रोमांचकारी और बेहतर बना पाएंगे. सेक्स पोजीशन को अपनाते समय आपको अपनी सहुलियत से ज्यादा साथी की सहुलियत पर ध्यान देना होगा.

एक बार आप और साथी किसी सेक्स पोजीशन में सहज हो जाएं तो बाद में आप अपनी सेक्स पावर को भी प्रदर्शित कर सकते हैं. वहीं कई ऐसी सेक्स पोजीशन भी होती हैं जिनके द्वारा आप कम जोश दिखाए हुए भी साथी को पूरी संतुष्टि प्रदान कर सकते हैं.

Sex Power कैसे बढ़ाएं :

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए वैसे तो आपको कई उपाय बताएं गए हैं, परंतु इनके अलावा भी कुछ ऐसे उपाय है जिनके द्वारा आप अपनी सेक्स पावर को आसानी से बेहतर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इन खास शारीरिक जगहों को छूकर बढ़ाएं पार्टनर की उत्तेजना

हस्तमैथुन – हस्तमैथुन से आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं. अगर आप अपनी सेक्स पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको हस्तमैथुन से सहायता लेनी होगी, दरअसल इससे सेक्स करने की अवधि में वृद्धि होती है. इसको आप सेक्स करने से पहले की प्रैक्टिस की तरह भी देख सकते हैं. इसको करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसको ज्यादा करने से नुकसान भी हो सकता है.

रोजाना सेक्स न करें – जिस तरह से किसी कार्य को रोजाना करने से आप उसमें बोरियत महसूस करने लगते हैं, ठीक ऐसे ही रोजाना सेक्स करने से आपको इससे बोरियत हो जाती है. सेक्स में बोरियत होने से आपके अंदर की यौनेच्छा में कमी आ जाती है. यौनेच्छा या कामेच्छा को बनाएं रखने के लिए आपको नियमित सेक्स करने की आदत को बदलना होगा. इसकी जगह पर आप एक या दो दिन के अंतराल में सेक्स करें. जिससे आपको सेक्स के दौरान बोरियत भी महसूस नहीं होगी और आप अपनी सेक्स पावर को महसूस भी कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Napunsakta ka ilaj in hindi | नपुंसकता का इलाज हिन्दी मे

आपके मन में भी कोई सवाल है, तो अपने सवाल dnsayurveda@gmail.com पर भेज सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Male Sexual Problems in Hindi | पुरुषों के गुप्त रोग व सेक्स समस्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here