Nightfall treatment | नाईट फॉल को कैसे रोकें | Nightfall ka ilaj

0
48 views
Nightfall treatment, नाईट फॉल को कैसे रोकें, Nightfall ka ilaj

स्वप्नदोष / नाइट फॉल ( Nightfall ) से अधिकतर पुरुष परेशान होते हैं। यह एक प्रकार की सेक्शुअल प्राब्लम ( Sexual Problems ) है। इस तरह की दिक्कत को दूर करने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं। मगर जबतक आप स्वप्नदोष / नाइट फॉल क्या होता है? स्वप्नदोष क्यों होता है? इस बात को समझे बगैर इसको दूर नहीं कर सकते हैं।

Also Read : Loss of libido | सेक्स उत्तेजना या यौन क्षमता में कमी

इसलिए इस प्रकार की दिक्कत से जुड़ी हर जरूरी बात को पहले समझ लें। तब जाकर इसका निदान अच्छी तरह हो सकेगा। चलिए अब हम डॉक्टरों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर स्वप्नदोष / नाइट फॉल की समस्या ( Nightfall Problems ) और उसे दूर करने के उपाय के बारे में जानते हैं।

नाईट फॉल / Night Fall का इलाज करने के लिए नीचे संपर्क कर सकते हैं

*आयुर्वेदाचार्य डा नदीम अहमद*

(B.A.M.S) बैचलर ऑफ आयुर्वेद मेडिसिन एंड सर्जरी

*एक महीने की दवा केवल १८००/- रुपये में प्राप्त करें* कोई अलग चार्ज नहीं – कूरियर सुविधा फ्री

डॉक्टर साहब अभी व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन है।  अभी नीचे व्हाट्सप्प पर क्लिक करके अपनी पूरी प्रॉब्लम बताये और अपना सही इलाज पता करेंWhatsapp Us, gupt rog, Nightfall

Call Now, gupt rog, Nightfall

हमारी क्लिनिक पर निम्न समस्याओ का सफल इलाज किया जाता है :

1. शीघ्रपतन
2. मर्दाना कमज़ोरी
3. सेक्स का मन न होना
4 . लिंग का एक बार भी खड़ा न होना
5 . औरत में सेक्स की इच्छा न होना
6 . जल्दी जड़ जाना
7 . धात जाना धातु रोग
8 . लिंग से चिपचिपा पानी बहते रहना
9 . स्वप्नदोष या नाईट फॉल होना
10. हस्तमैथुन करने की लत लग जाना
व अन्य सभी बीमारियों का इलाज किया जाता है

स्वप्नदोष / नाइट फॉल क्या होता है? | What Is Nightfall :

नाइट फॉल (स्वप्नदोष) एक ऐसी समस्या होती है, जिसमें किसी पुरुष को सोने के दौरान अचानक ही वीर्य निकलने लगता है। वह व्यक्ति चाहकर भी इसे रोक नहीं पाता। जबतक उसकी नींद खुलती है तब तक उसका अंडरवियर गीला हो जाता है। इसे धात की बीमारी भी कहते हैं।

Also read : Causes of premature ejaculation | Sheeghrapatan ke karan in hindi

सेक्स पर शोध करने वाले अधिकतर लोग लिखते हैं कि स्वप्नदोष दरअसल नींद में ‘रंगीन’ सपनों के माध्यम से ऑर्गेज्‍म प्राप्त करने का जरिया होता है। जिसका अनुभव करने से वीर्यपात होता है।

स्वप्नदोष क्यों होता है? | Why Nightfall :

स्वप्नदोष होने के कई कारण हो सकते हैं। यह व्यक्ति के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है। जैसे- कई पुरुष रात को सोने से पहले न्यूड फोटो, पोर्न या कुछ इंटीमेट चीजों को देखकर सोते हैं। इस वजह से भी उनके सपने में ऐसी मनोरम चीजें आती हैं। तब उनका नाइट फॉल हो जाता है। इस तरह से धीरे-धीरे वे ऐसी चीजों के आदी हो जाते हैं।

Also Read : Normal sex time | Sex time kitna hona chahiye

सोते समय वीर्य का अपने आप निकल जाना ही स्वप्नदोष है। इसके कारण कुछ भी हो सकते हैं। इसलिए डॉक्टर से मिलने के बाद कारण समझकर मरीज का इलाज किया जाता है। बता दें कि स्वप्नदोष / नाइट फॉल के कारण अभी तक अज्ञात हैं।

स्वप्नदोष के मरीज इन देशों में अधिक :

नाइट फॉल या धात की बीमारी केवल भारतीय उपमहाद्वीप में ही देखने को मिलती है। ज्यादातर मरीज भारत, श्रीलंका, नेपाल, भूटान और पाकिस्तान में मिलते हैं।

स्वप्नदोष / नाइट फॉल के नुकसान | Side Effects Of Nightfall :

ऐसा कहा जाता है कि स्वप्नदोष / नाइट फॉल के कारण पुरुषों की आंख के नीचे काले घेरे बनने लगते हैं। इसके अधिक होने से कमजोरी, तनाव आदि की समस्या बनने लगती है। खासकर, शादी के बाद के जीवन के बारे में सोचकर पुरुष परेशान होने लगते हैं। क्योंकि उनको लगता है कि इससे उनकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो सकती है।

आप अगर चाहें तो आयुर्वेदिक जड़ी बूटी से तैयार हर्बल दवा डॉक्टर की सलाह लेकर भी मंगवांकर सेवन कर सकते हैं,
दवाख़ाने का व्हाट्सप नम्बर +919918584999

इतना ही नहीं डॉक्टर बताते हैं कि स्वप्नदोष अधिक होने के कारण शीघ्रपतन, नंपुसकता जैसी समस्या जन्म ले सकती है। इसलिए अगर यह ज्यादा हो रहा है तो इसका इलाज तुरंत करा लेना चाहिए।

नीम हकीम के चक्कर में न पड़ें :

इस तरह की समस्या से अधिकतर अविवाहित पुरुष परेशान होते हैं। इसलिए वे स्वप्नदोष / नाइट फॉल के बारे में किसी को बताने में शर्माते हैं। इस शर्म के चक्कर में वे किसी नीम-हकीम से चोरी छिपे जाकर मिलते हैं। इस कारण कई बार उनका जीवन खतरे में पड़ जाता है। इसलिए किसी सड़क नीम-हकीम और झाड़ फूंक के चक्कर में न पड़ें।

Also read : Shighrapatan ka gharelu ilaj | शीघ्रपतन का घेरलू इलाज

स्वप्नदोष से कैसे बचें? 

अगर आप हेल्दी सेक्स लाइफ जीना चाहते हैं तो आपको अपनी लाइफस्टाइल बदलनी होगी। तब जाकर आप स्वप्नदोष या किसी अन्य प्रकार की सेक्स संबंधित बीमारी / समस्या से बच सकते हैं। इसके लिए निम्नलिखित बातों को फॉलो करें-

  • हर दिन कसरत करने की आदत डालें
  • हेल्दी फूड्स खाएं
  • सोने से पहले इंटीमेट करने वाली चीजों को न देखें और न बात करें
  • कभी भी नाइट ड्रेस लूज ही पहनें
  • रात्रि पोशाक को साफ रखें
  • पोर्न की लत न लगाएं
  • रात में मनोहर कहानियां न पढ़ें

स्वप्नदोष दूर करने के उपाय | Treatment Of Nightfall :

स्वप्नदोष दूर करने के उपाय इंटरनेट पर हजारों मिल जाएंगे। मगर आपको बिना कारण समझे किसी भी उपाय को नहीं अपनाना चाहिए। इसलिए किसी जानकार डॉक्टर, सेक्सोलॉजिस्ट, सायकाइट्रिस्ट से मिलना चाहिए। ये एक्सपर्ट आपको आपकी जरूरत के हिसाब से बेहतर उपाय बता सकते हैं।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है, यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है, अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से ज़रूर परामर्श करें, डी.एन.एस.आयुर्वेदा इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Facebook page: Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here