What is premature ejaculation | Sheeghrapatan in hindi

0
62 views
What is premature ejaculation, Sheeghrapatan in hindi

शीघ्रपतन किसे कहते हैं | Sheeghrapatan kise kahte hain ?

पुरुषों में एक सामान्य यौन विकार शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन है। इसे एक अनैच्छिक स्खलन के रूप में परिभाषित किया जाता है जो नियंत्रण के बिना या प्रवेश के तुरंत बाद या व्यक्ति की इच्छा से पहले होता है। इस अनैच्छिक स्खलन Sheeghrapatan के कारण व्यक्ति के साथ-साथ साथी को भी संकट हो सकता है

शीघ्रपतन मुख्यतः 4 तरह के होते है | Sheeghrapatan :

First Type :

जब आपका वीर्य फोरप्ले करते समय ही निकल जाता है या टच करने से ही निकल जाता है तो इसको हाइपर सेक्सयूएललिटी वाला शीघ्रपतन कहते है। इसमे शरीर व दिमाग मे सेक्स की गर्मी व इच्छा बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। ये शीघ्रपतन आम तौर से 15 से 25 साल के उम्र के लोगो मे ज्यादा पाया जाता है। इसमे सेक्स के बारे में सोचने मात्र से ही चिपचिपा पानी निकलने लगता है

Second Type:

दूसरे शीघ्रपतन में फोरप्ले करने से तो वीर्य नही निकलता बल्कि फोरप्ले करने के दौरान बहुत जल्द लिंग से पानी जैसा चिपचिपा जैसा निकलने लगता है और बहने लगता है और जब आप योनि में लिंग डालते हो तो फौरन लिंग डालते ही आपका वीर्य निकल जाता है। यानी योनि में लिंग का जाते ही वीर्य निकल जाना। धीरे धीरे करते है तो मुश्किल से तीस सेकंड ही रुक पाते है और आपका वीर्य निकल जाता है। ये शीघ्रपतन ज्यादातर 20 से 30 साल के लोगो मे पाया जाता है।

Third Type:

तीसरा टाइप शीघ्रपतन वो जब आपका लिंग योनि में डालने के बाद कम से 30 सेकण्ड से 1 मिनट तक ही चल पाता है या कभी कभी मुश्किल से दो मिनट हो जाता है। ये नॉर्मल वाला शीघ्रपतन है जो 20 से 40 साल तक के लोगो मे पाया जाता है।

Fourth Type:

इसमे ऐसा होता है कि लिंग में बहुत जोर देने पर और इच्छा करने पर थोड़ा सा तनाव आता है और तनाव आने के बाद योनि में डालने के 1 मिनट के अंदर वीर्य निकल जाता है। इसमे लिंग में तनाव न होने और शीघ्रपतन होने की दोनो समस्या होती है। ये ज्यादातर 35 साल से 60 साल के लोगो मे पाया जाता है।

  • ऊपर दिए गए चारो तरह के शीघ्रपतन Sheeghrapatan का ईलाज लखनऊ का मशहूर आयुर्वेदिक क्लीनिक व दवाखाने में मात्र 1800 रुपये प्रति माह में किया जाता है।
  • एक महीना की दवा व नुस्खा केवल 1800/- में दिया जाता है। इलाज एक से दो महीने होता है और असर समस्या के अनुसार 15 से 20 दिन में दिखयी देता है ।

डॉक्टर से सलाह लेने व दवा लेने के लिए अभी कॉल या व्हाट्सप्प करें 9918584999

डॉक्टर साहब अभी व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन है।  अभी नीचे व्हाट्सप्प पर क्लिक करके अपनी पूरी प्रॉब्लम बताये और अपना सही इलाज पता करेंWhatsapp Us, gupt rog, Sheeghrapatan

Call Now, gupt rog, Sheeghrapatan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here