Causes of premature ejaculation | Sheeghrapatan ke karan in hindi

0
26 views
शीघ्रपतन के कारण, Sheeghrapatan ke karan

शीघ्रपतन के कारण | Sheeghrapatan ke karan :

  1. शीघ्रपतन वीर्य पतला होने की वजह से होता है। जब वीर्य पतला हो जाता है तो वो जल्दी निकलने लगता है, ये समस्या खट्टी चीज़ो, व मिर्च मसालों वाली चीज़ो से भी होता है। Sheeghrapatan ke karan
  2. ज्यादा गर्म चीज़े खाने से गर्म मसाले, गर्म मिज़ाज़ की चीज़ें , ज्यादा नॉन वेज तो इससे हमारा शरीर मे गर्मी बढ़ जाती है और हमारा वीर्य भी गरम व पतला हो जाता है और गर्म व पतला वीर्य बहुत जल्दी बाहर आता है।
  3. गंदी फिल्में देखने और उत्तेजक चीज़े खाने से हमारा दिमाग मे उत्तेजना पैदा हो जाती है और सेक्स की इच्छा बहुत बढ़ जाती है तो सेक्स की बढ़ने की वजह से भी बहुत ज्यादा शीघ्रपतन होता है। इसलिए ऐसे लोगो को इस बढ़ी हुई और उत्तज़ना का उपचार जरूर करवाना चाहिए।
  4. दिमाग मे किसी प्रकार का मानसिक तनाव लेने से हमारे शरीर में हार्मोन्स डिस्टर्ब हो जाते हैं, हॉरमोन के डिस्टर्ब से भी शीघ्रपतन होता है। इसके लिये कॉन्फिडेंस व खुशी देने वाले हॉरमोन जिसको सरोटिनिन और डोपामिन कहते है उनको मेंटेन करना होता है।
  5. सेक्स में जल्दबाज़ी करने से भी शीघ्रपतन होता है, Sheeghrapatan ke karan
  6. लिंग के आगे का हिस्सा यानि लिंग की कैप में जब संवेदना ज्यादा हो जाती है, योनि में डालने के बाद योनि की गर्मी और रगड़ के कारण सेंसिटिविटी बढ़ जाती है और फ़ौरन वीर्य बाहर आ जाता है।
  7. हस्तमैथुन करने से भी शीघ्रपतन होता है। गन्दी फ़िल्म देखकर हम अपने दिमाग मे सेक्स की कामना करने लगते है और फिर फ़ौरन 2 सेकण्ड में हस्तमैथुन से वीर्य निकाल देते है। इस तरह वीर्य दिमाग मे सेक्स चढ़ते ही निकलने का आदि हो जाता है तो फिर सेक्स करने पर भी दिमाग मे सेक्स जल्दी हावी हो जाता है और फ़ौरन वीर्य निकल जाता है।

कुछ अन्य कारण | Some other causes | Sheeghrapatan ke karan :

इसके अलावा भरपेट खाना खाकर सेक्स करने, खट्टी या मिर्च वाली या ज्यादा नमक वाली चीज खाकर सेक्स करने से भी वीर्य जल्दी निकल जाता है। Sheeghrapatan ke karan

 

*आयुर्वेदाचार्य डा नदीम अहमद*

(B.A.M.S) बैचलर ऑफ आयुर्वेद मेडिसिन एंड सर्जरी

*एक महीने की दवा केवल १८००/- रुपये में प्राप्त करें* कोई अलग चार्ज नहीं – कूरियर सुविधा फ्री

डॉक्टर साहब अभी व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन है।  अभी नीचे व्हाट्सप्प पर क्लिक करके अपनी पूरी प्रॉब्लम बताये और अपना सही इलाज पता करेंWhatsapp Us, gupt rog

Call Now, gupt rog

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here