यौन रोग / सेक्स रोग / गुप्त रोग क्या होते हैं? | Sex diseases

0
19 views
Sex diseases

यौन रोग या STD/STI ( Sex diseases ) ऐसे रोग होते हैं जो यौन संपर्क से होते हैं। आप कैसे सेक्स करते हैं उस हिसाब से आपको अलग-अलग यौन रोग का खतरा हो सकता है।

Also read: Gupt Rog ka ilaj | गंभीर गुप्त रोगों का कारण, लक्षण

सभी यौन रोग एक ही तरह से नहीं होते। कुछ यौन रोग जैसे गोनोरिया और क्लैमेडिया शरीर से निकले तरल पदार्थों जैसे सीमन (वीर्य), एनल या योनि के पानी से हो सकता है। और कई यौन रोग, कैसे सिफ़िलिस या हर्पिज़ त्वचा के त्वचा से छूने से होता है।

उपचार के लिए संपर्क करें:

डी.एन.एस. आयुर्वेदा क्लिनिक
गोलागंज, लखनऊ
9918584999

 

Gupt Rog ( Sex diseases ) Kya Hote hain ?

कई बार बिना किसी दिखने वाले असर के भी हो सकता है कि आपको या आपके साथी को कोई यौन रोग हो। आप किसी को देखकर ये नहीं बता सकते कि उन्हें यौन रोग है। बेहतर ये होगा कि आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें आप और वे कब आखिरी बार यौन रोगों की जाँच के लिए गए थे या सेक्स करने से पहले अपनी जाँच करा लें।

Also read: Dhat rog kya hota hai | धात रोग क्या होता है.

बस इतना ध्यान रखें: यौन रोग  Sex diseases होने का ये बिल्कुल भी मतलब नहीं है कि आप लापरवाह हैं। अधिकतर व्यक्तियों को अपने जीवन में कभी ना कभी कोई यौन रोग होता है और अधिकतर का इलाज या असर को काबू करना आसान है। बार-बार जाँच कराकर और यौन रोगों की रोकथाम कैसे करें ये समझकर आप खतरा कम कर सकते हैं। 

Also read : Dhat rog kya hota hai | धात रोग क्या होता है

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है, यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है, अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से ज़रूर परामर्श करें, डी.एन.एस.आयुर्वेदा इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Facebook page: Click here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here